विधान परिषद में उठा कॉलेज का मामला,अयोग्य टीचरों को रखें जानें व अवैध वसूली के आरोपों की जांच को डीआईओएस ने बनाई दो सदस्यीय कमेटी

हापुड़।

नगर के एक इंटर कॉलेज में मैनेजमेंट द्वारा पीटीए में रखें अयोग्य टीचरों व अवैध वसूली का मामला एमएलसी द्वारा विधान परिषद् में उठाएं जानें के बाद डीआईओएस ने दो सदस्यीय कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए।

जानकारी के अनुसार हापुड़ के
तगासराय स्थित रामनिवास स्मारक बालिका इंटर कॉलेज में अयोग्य शिक्षिकाओं से इंटर तक की छात्राओं को पढ़वाया जा रहा है। शिकायत का संज्ञान लेकर, डीआईओएस ने ऐसी शिक्षिकाओं को हटाने का आदेश दिया है।

इस मामलें को एमएलसी सदस्य डॉ.भीमराव अंबेडकर द्वारा विधान परिषद में उठाए जानें के बाद डीआईओएस प्रवीन उपाध्याय ने मामलें में दो सदस्यीय कमेटी जिनमें सिखैड़ा व हसनपुर राजकीय कॉलेज की प्रधानाचार्या को नामित कर जांच के निर्देश दिए हैं।

आरोप था कि पीटीए पर नियुक्त अध्यापिकाओं में से कुछ अध्यापिकाएं अर्हतधारी नहीं हैं। मामले का संज्ञान लेकर डीआईओएस ने ऐसी शिक्षिकाओं को तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश दिए हैं। साथ ही वित्त विहीन कक्षाओं में अध्यनरत छात्राओं से नियमानुसार शुल्क लेने के लिए कहा है।

जिला विद्यालय निरीक्षक प्रवीण उपाध्याय ने बताया कि अर्हताधारी शिक्षकों से पढ़ाई नहीं कराने दी जाएगी।

Exit mobile version