विद्यालय की छत का प्लास्टर गिरने से एक छात्रा घायल हो गई लीपापोती में जुटा प्रशासन; एक छात्रा अस्पताल में भर्ती

हापुड़ थाना क्षेत्र के डहाना गांव में प्राथमिक विद्यालय की छत का प्लास्टर अचानक गिर गया. जिसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि दो मामूली रूप से घायल हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बच्ची को इलाज के लिए हापुड़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया है. डहाना निवासी कविता की 8 वर्षीय पुत्री ईशा गांव के प्राथमिक विद्यालय में चौथी कक्षा में पढ़ती है।

जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को पांच दिन की छुट्टी के बाद कक्षा में कुल 18 बच्चे पढ़ रहे थे. इसी बीच कक्षा की छत का प्लास्टर टूट कर नीचे गिर गया। वहीं छात्रा ईशा घायल हो गई। जबकि दो बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए।

प्लास्टर गिरने की सूचना मिलते ही लड़की के पिता ने गांव में ही उसका प्राथमिक उपचार किया। शुरुआत में स्कूल स्टाफ ने मामले को दबाया। लेकिन घटना को तूल पकड़ता देख शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बच्ची को इलाज के लिए हापुड़ के एक अस्पताल में भेज दिया है. बताया जा रहा है कि प्राथमिक विद्यालय का भवन वर्ष 2002 में बनकर तैयार हुआ था. जिसके बाद 2018 में स्कूल की मरम्मत की गई। बेसिक शिक्षा अधिकारी अर्चना गुप्ता ने बताया कि इस मामले में तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया गया है.

Exit mobile version