fbpx
ATMS College of Education
Uttar Pradesh

वाराणसी में राष्ट्रपति का दौरा: प्राणायाम के साथ की सुबह की शुरुआत, शाम को गेस्ट हाउस में टहले 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार की सुबह बरेका गेस्ट हाउस में चाय की चुस्की के साथ दिन की शुरुआत की। सुबह प्राणायाम और अन्य योगासन भी किए।  शाम के समय गेस्ट हाउस के पार्क में टहले भी। सुबह के नाश्ते में राष्ट्रपति को पोहा, कचौड़ी व चने की मिक्स सब्जी परोसी गई। नारियल पानी दिया गया। सेब, अंगूर, केले और अन्य फल उनके रूम में पहले से ही रखे थे।

सुबह साढ़े नौ बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बरेका के हैलीपैड से सोनभद्र रवाना हुए और उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी रहीं। शाम लगभग 5 बजे राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर सोनभद्र से बरेका हैलीपैड पहुंचा।

यहां से गेस्ट हाउस जाने के बाद राष्ट्रपति ने आराम किया। देर शाम कुछ देर के लिए गेस्ट हाउस में चहलकदमी की। इस दौरान गेस्ट हाउस सेना की कड़ी सुरक्षा में रहा।  राष्ट्रपति के सोनभद्र आने-जाने के दौरान बरेका के सभी द्वार पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने किसी को अंदर व बाहर नहीं आने दिया गया।

तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन राष्ट्रपति ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद गंगा आरती देखी थी। दूसरे दिन सोनभद्र और मिर्जापुर में दर्शन पूजन व अन्य कार्यक्रम में भाग लिया। तीसरे दिन सोमवार को राष्ट्रपति बरेका में कुछ लोगों से शिष्टाचार मुलाकात करेंगे। बाद में नदेसर स्थित एक होटल में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद राष्ट्रपति भवन रवाना हो जाएंगे। शिष्टाचार मुलाकात करने वालों में राष्ट्रपति के पूर्व परिचित लोग होंगे।

Source link

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

5 Comments

  1. Pingback: buy marlin guns
  2. Pingback: more information
  3. Pingback: sex children
  4. Pingback: Oren Alexander
  5. Pingback: Science

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page