fbpx
News

लोन देने के चक्कर में व्यापारी से ब्लैकमेलिंग कर रहे हैं मोबाइल एप संचालक

हापुड़। मोबाइल एप से लोन लेने के चक्कर में एक दुकानदार इस कदर फंसा कि उसे अब लोन देने वाले ब्लैकमेल कर रहे हैं। अब पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत की। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दर्ज कराए गए मुकदमें में चिराग अरोड़ा पुत्र संजय अरोड़ा निवासी तहसील चौपला थाना हापुड़ ने बताया है कि उसके पिताजी की किराने की दुकान है। वह पिताजी के साथ दुकान पर काम करता है। उसको लोन की आवश्यकता थी इसलिए उसने गूगल आदि ब्राउजर पर लोन लेने के सम्बन्ध में सर्च किया तो 2 मार्च 2023 को उसके पास एक व्हाटसएप कांल आई।

कांल करने वाले व्यक्ति ने उससे कहा कि 50 हजार रुपये का लोन मंजूर हो गया है। जिसके लिए उसे एक एप को डाउनलोड करने के लिये लिंक भेजा गया। एप को खोलने पर मोबाइल नम्बर मांगा गया तो पीड़ित ने अपना मोबाइल नंबर डाल दिया। जिसके बाद उसके खाते में 3010 रुपये की तीन किश्त डाल दी गई।

7 मार्च से उसे लोन देने वालों के फोन आने लगे और कहा जाने लगा कि उसे अब प्रत्येक 3010 रुपये पर आपको 5000 रुपये के साथ लोन जमा करना होगा । अगर आपने लोन नहीं जमा किया तो हमारे पास फोन का सारा डाटा आ गया है । हम आपको बदनाम कर देंगे।

उसने तुरंत तीन बार में क्रमश: 3010, 3010 व 3010 रुपये कुल 9030 रुपये जमा कर दिये । धनराशि जमा करने के बाद भी मेरे पास लगातार अलग अलग मोबाइल नम्बरों से व्हाटसएप कांल व मैसेज आने लगे कि उसके द्वारा जमा की गई

धनराशि के अतिरिक्त 20000 रुपये और जमा करने पड़ेंगे नहीं तो उसकी अश्लील फोटो एडिट करके रिश्तेदारों और मित्रों को भेज दी जायेगी। मना करने पर उससे गाली गलौज करने लगे और उसकी अश्लील फोटो बनाकर भेजने लगे और धमकाने लगे और उसके सभी रिश्तेदारों को अश्लील फोटो भेज दी। पीड़ित ने पुलिस से मदद की गुहार लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि जांच की जा रही है। जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page