रात में घरों से बाहर आनें जानें वाली महिला ओं की मुसीबत में सुरक्षा करेगी हापुड़ पुलिस ,ज ारी किया हेल्पलाइन नं.9412223343

हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
यूपी सरकार ने मिशन जागरूकता अभियान के बाद महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा व देर रात सार्वजनिक वाहनों व रास्तों में आनें जानें पर उनकी सुरक्षा के लिए शासन के निर्देश पर हापुड़ पुलिस ने हेल्पलाइन नं.9412223343 किया हैं,जिसमें वे कभी भी मुसिबत में पड़नें पर इस नं. के माध्यम से हेल्प ले सकती हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए एकीकृत कंन्ट्रोल रूम भी जोड़ा गया हैं।
जानकारी के अनुसार जनपद में काफी महिलाएं परिवार की जिम्मेदारी उठानें के लिए जॉब करती हैं और कई बार लेट नाईट घर पहुंचती हैं या फिर किसी आवश्यक कार्य के लिए देर रात घर से बाहर आना जाना पड़ता हैं। जिस कारण कई बार उनके साथ असामाजिक तत्वों द्वारा अप्रिय घटनाएं घट जाती हैं।
यूपी सरकार ने युवतियों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए अनेक नं. 112 ,1090 जारी किए हुए हैं। जिस पर वे काल कर परेशानी में पड़नें पर हेल्प ले सकती हैं।
एसपी नीरज जादौन ने बताया कि देर रात्रि रास्तें में मुसीबत में पड़नें वाली महिलाएं या युवती पुलिस हेल्पलाइन नं.9412223343 पर डायल कर मदद मांग सकती है। काल आते ही एकीकृत कंट्रोल रूम में तैनात पुलिसकर्मी तत्काल मदद की व्यवस्था करेंगे। महिलाओं को जागरूक करनें के लिए यह नं. चारों तरफ प्रचारित करवाया जायेगा।

Exit mobile version