भूमि बेचने के नाम पर 30 लाख रुपये हड़पें,10 पर एफआईआर

हापुड़।

थाना गढ़मुक्तेश्वर के दस लोगों पर भूमि बेचने के नाम पर 30 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए दिल्ली निवासी एक व्यक्ति द्वारा एसपी के बाद पुलिस ने दस आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली प्रीत विहार निवासी व
पीड़ित सुभाषचन्द डींगरा ने जावित्री देवी व सुरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम बड्ढा थाना सिंभावली की कृषि भूमि ग्राम गंगाधरपुर उर्फ बक्सर के अधिग्रहण के बाद कुल हिस्से में आई भूमि की शेष बची जमीन व सुरेन्द्र कुमार के कुल
हिस्से की कृषि भूमि की शेष बची कृषि भूमि खरीदने का सौदा तय किया। जिसकी कुल रकम 16 लाख 60 हजार 984 रुपये होती है। जिसमें से पीड़ित ने उक्त भूमि के सम्बन्ध में सुरेन्द्र सिंह व दिये । जावित्री देवी के खाते में 17 लाख रुपये प्राप्त कर लिये । इन लोगों द्वारा मौके पर जमीन में से लगभग 700 मीटर जमीन का कब्जा मौके पर करा दिया और बाकि जमीन का कब्जा रजिस्ट्री कराने के बाद देने के लिये कहा गया। लेकिन बैनामा नहीं किया और प्रार्थी को आये दिन नये-नये बहाने बनाकर टालते रहे।उसके बाद भी उपरोक्त लोग पैसों की मांग करते रहे तो उसने फिर 11.50 लाख रुपए 2020 को खाते मे किया। उसके बाद भी उपरोक्त लोगो ने बैनामा नहीं किया। इसके बाद इन लोगों ने जालसाजी करके कुछ अन्य लोगों के नाम बैनामा कर दिया।

पीड़ित ने जावित्री देवी , सुरेन्द्र सिंह , रणवीर सिंह , नरेश कुमार, आदेश कुमार, गुरदीप सिंह रेनू राणा, गुंजन रानी, अंकुर चौधरी व सुमन्त्रा देवी के खिलाफ एसपी के आदेश पर एफआईआर दर्ज करवाई।

थाना प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि एसपी के आदेश पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version