fbpx
ATMS College of Education
News

बंदरों के आंतक से निजात दिलाने को बनवाया अक्रामक मुद्रा में एक लंगूर का फोटो , भवनों के बाहर लगाने से भाग सकते हैं बंदर

बंदरों के आंतक से निजात दिलाने को बनवाया अक्रामक मुद्रा में एक लंगूर का फोटो , भवनों के बाहर लगाने से भाग सकते हैं बंदर
हापुड़। समाजसेवी राजकुमार शर्मा व सुमित अग्रवाल ने बंदरों के बढ़ते आंतक व प्रभाव को कम करने के लिए अक्रामक मुद्रा में एक लंगूर का फोटो बनवाया है।
उन्होंने बताया कि शहर में आए दिन बंदरों के आतंक की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है अभी हाल ही में एक-दो दिन पहले ही श्रीनगर में एक बुजुर्ग महिला को बंदरों ने काट दिया था एवं अनेक घटनाए श्रीनगर कॉलोनी में हो चुकी है, जिससे रेबीज जैसी जानलेवा बीमारी का भय बना रहता है, व नगर पालिका द्वारा कोई ठोस खत्म ना उठाते हुए।
  श्रीनगर सुधार समिति 2006 व हेल्थ एंड एजुकेशन फाउंडेशन के संस्थापक  राजकुमार शर्मा समाजसेवी व सुमित अग्रवाल ने एक मनोवैज्ञानिक पद्धति पर आधारित, बहुत ही सस्ता प्रयोग बंदरों को डराने, भगाने के लिए करने जा रहे हैं जिसमें बहुत ही अक्रामक मुद्रा में एक लंगूर का फोटो बनवाया है जिसे देखकर बंदरों का समूह भयभीत होकर भाग आएगा, यह समाज सेवा, जन कल्याण के लिए बहुत ही उपयोगी व कारगर कदम है, जो केवल मात्र लागत मूल्य में लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा, और अति निर्धन व्यक्तियों के लिए निशुल्क उपलब्ध करा जाएगा सिमित मात्रा में,  जिसे वह अपने घर की दीवार पर या छत पर लगा सकते हैं, तथा बंदरों के आतंक से छुटकारा पा सकते हैं।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page