नए शैक्षिक सत्र का हुआ शुभारंभ, स्कूलों में बच्चों को बांटी गईं किताबें

हापुड़। जनपद में बेसिक शिक्षाा विभाग के स्कूलों में शनिवार से नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ हो गया है। पहले दिन स्कूलों में किताबें बांटी गई। लखनऊ में हुए सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण हुआ। वहीं, स्कूलों के शिक्षकों ने जगह-जगह जागरूकता रैली निकाली।

1 अप्रैल से सभी स्कूलों में नए शैक्षित सत्र का शुभारंभ हो गया है। सीएम योगी का कार्यक्रम लखनऊ में हुआ। जिसका जिलेभर के स्कूलों में लाइव प्रसारण हुआ। सभी शिक्षकों और बच्चों ने कार्यक्रम को ध्यानपूर्वक सुना। कार्यक्रम के बाद प्राथमिक विद्यालय वझीलपुर, प्राथमिक विद्यालय नंदपुर, प्राथमिक विद्यालय हिम्मतनगर, प्राथमिक विद्यालय नंगला गज्जू समेत जिलेभर के स्कूलों के द्वारा स्कूल चलो जागरूकता रैली निकाली गई।

बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया। वहीं, शिक्षकों ने स्कूलों में पुस्तकों का वितरण किया। नई पुस्तक मिलने के बाद छात्रों के चेहरे खिल उठे। बीएसए अर्चना गुप्ता ने बताया कि लखनऊ में हुए सीएम योगी के कार्यक्रम का जिले के स्कूलों में लाइव प्रसारण हुआ है। जिले भर में स्कूल चलो जागरूकता रैली निकाली गई है।

पहले दिन स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति रही कम

पहले दिन जनपद के परिषदीय सरकारी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम रही। स्कूलों में किताबों का वितरण हुआ। जिसके बाद बच्चों के चेहरे खिल उठे।

Exit mobile version