fbpx
ATMS College of Education
News

नए मतदाताओं के वोटर कार्ड प्रिंट कर डाक विभाग से भेजें,नियमों का उल्लंघन करनें पर होगी कार्यवाही -अनुज सिंह

हापुड़़।

विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए प्रेक्षक गणों की अध्यक्षता में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुज सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रद्धा शांडिल्यायन एवं रिटर्निंग ऑफिसर के साथ कलैक्ट्रेट के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रेक्षक गणों को जनपद में कराए जा रहे विधानसभा सामान्य निर्वाचन- 2022 को संपन्न कराने के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई।

उन्होंने अवगत कराया कि जनपद में 3 विधानसभा हैं। जनपद में किसी भी प्रकार की कोई कानून व्यवस्था की लिहाज से कोई घटनाक्रम घटित नहीं हुआ है। लगभग सभी विधान सभाओं में मिश्रित आबादी निवासरत है। कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। ट्रेनर्स के साथ मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण एस0एस0वी इंटर कॉलेज दिल्ली रोड में कराया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट अनुज सिंह ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान में नए मतदाताओं को जोड़ा गया है। सभी नए मतदाताओं के वोटर कार्ड प्रिंट कर डाक विभाग को उपलब्ध करा दिए गए हैं।
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डाक विभाग द्वारा वोटर कार्ड भेजे जा रहे हैं यदि कहीं भी बीएलओ की मदद की आवश्यकता पड़ रही है, तो उनकी भी मदद ली जा रही है। ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन हो गया है, नामांकन एवं नामांकन वापसी की प्रक्रिया पूर्ण हो गई हैं। प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह दे दिए गए हैं। कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सभी तैयारियां पूर्ण कराई जा रहीं हैं।

सर्विस वोटर्स का डाटा पूरा कर लिया गया है। सभी विधानसभाओं में नामांकन के उपरान्त एक बार पुनः बर्ल्नेबिलिटी का निर्धारण किया जाएगा। आयोग के निर्देशानुसार 50 प्रतिशत बूथों की वेबकास्टिंग कराने के लिए एजेंसी नामित कर दी गयी है। प्रत्येक विधानसभा में पिंक बूथ बनाए जाने के साथ ही दिव्यांगजनों के लिए भी बूथ बनाया जा रहा है। निष्पक्ष व पारदर्शी शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए आने वाले पुलिस बल के लिए स्थान का चिन्हांकन कर लिया गया है। आज राजनैतिक दलों के साथ बैठक कर आदर्श आचार संहिता का पूर्णतः पालन करने के कड़े निर्देश दिये गये हैं। सोशल मीडिया सेल निरन्तर सक्रिय है। एमसीसी उल्लंघन करने पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है। सीओ एवं एसडीएम निरन्तर क्रियाशील रहकर क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। रैली स्थलों का चिन्हांकन कर लिया गया है। बैठक के अंत में जिलाधिकारी ने समस्त प्रेक्षक गणों को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा आज दिए गए दिशा निर्देशों का सत प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाएगा एवं विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को माननीय निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाएगा।

जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वाहन इत्यादि की अनुमति लेकर ही प्रचार प्रसार का कार्य करें और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए नियमों का कड़ाई से अनुपालन करें। बैठक में तीनों विधानसभाओं के प्रेक्षक , वरिष्ठ कोषाधिकारी संदीप कुमार, समस्त रिटर्निंग अधिकारी व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

3 Comments

  1. Pingback: Bank of America
  2. Pingback: trustbet

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page