दो अप्रैल को दलितों पर दर्ज हुए फर्जी मुकदमों को वापस लेने की मांग की


-जनपद में प्रेस क्लब की स्थापना कर भवन निर्माण जल्द कराए सरकार: विकास दयाल

हापुड़। दो अप्रैल संघर्ष समिति ने 17 अक्टूबर को हापुड़ में आयोजित अनुसूचित वर्ग सम्मेलन में आगमन पर दो अप्रैल 2018 को दलित आंदोलन में दलितों पर दर्ज हुए फर्जी मुकदमों को वापस लेने सहित चार सूत्रीय मांगों को मानने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपेक्षा की है।
नगर के गढ़ रोड मोहल्ला अंबेडकर नगर स्तिथ अंबेडकर भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में समिति के अध्यक्ष विकास दयाल ने कहा कि 17 अक्टूबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली रोड स्तिथ आनंद विहार ग्राउंड में अनुसूचित वर्ग सम्मेलन को संबोधित करने आ रहे हैं। समिति मुख्यमंत्री से अपेक्षा करती है कि हरियाणा व राजस्थान की तर्ज पर सरकार प्रदेश में दो अप्रैल 2018 को हुए दलित आंदोलन में दलितों पर हुए फर्जी मुकदमों को वापस लेने की घोषणा करें। इसके अलावा समिति के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से दस्तोई रोड स्थित जिला अस्पताल का नाम बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर रखने, जनपद में पत्रकारों को लिए प्रेस क्लब ऑफ हापुड़ की स्थापना व भवन निर्माण जल्द कराने और जनपद में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन दर्शन के लिए एक भव्य भवन निर्माण कराने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा समिति की चारों मांगों को मानना दलित समाज के हित के लिए सराहनीय कार्य होगा।
प्रैसवार्ता में सभासद जोरावर सिंह, लोकेश अकेला, सभासद धर्मेंद्र कुमार, कैलाश हल्द्वानी, सभासद मुकेश कोरी, अनुराग जाटव, राहुल कुमार, अभिषेक कुमार, नीरज सिंह, अमन सिंह आदि मौजूद रहे।

Exit mobile version