fbpx
News

तीनों विधानसभाओं में एक-एक युवा,एक-एक आदर्श बूथ भी बनेंगे,पिंक बूथों को गुलाबी गुब्बारों से सजाया जाएगा, उत्सव सा माहौल दिखेगा

हापुड़।

जिले में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां तेज हो गई है। जिले की तीनों विधानसभाओं में तीन पिंक बूथ, एक-एक युवा, एक-एक आदर्श बूथ बनाया जाएगा। इसके अलावा एक दिव्यांग बूथ भी बनेगा। इन सभी मतदान केंद्रों पर वोटरों के लिए खास सुविधाओं का भी प्रयोग किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक मतदान हो सके।

जिला प्रशासन शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए पूरी तरह से संकल्पबद्ध है। शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं, स्वास्थ्य विभाग, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ-साथ विभिन्न विभागों की सेवाएं ली हैं। 26 अप्रैल को हापुड़-मेरठ, गाजियाबाद-धौलाना और अमरोहा-गढ़मुक्तेश्वर लोकसभा सीट पर मतदान होना है। बुधवार को चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद प्रत्याशियों के जनसंपर्क पर निगाह रखने के लिए टीमों को मैदान में उतार दिया गया है। 

इसके अलावा जिले में बनाए गए एक हजार से अधिक मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। अब जिला प्रशासन ने पिंक बूथ, दिव्यांग बूथ, युवा बूथ और आदर्श बूथ बनाने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर एक-एक पिंक बूथ बनाया जाएगा। इसके अलावा तीनों ही विधानासभाओं में तीन युवा बूथ, तीन आदर्श बूथ और एक दिव्यांग बूथ बनाया जाएगा। इन बूथों पर सुरक्षा से लेकर मतदान करने का जिम्मा महिलाओं पर होगा। इन सभी बूथों को गुब्बारों से सुसज्जित किया जाएगा। साथ ही यहां पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए जाएंगे। ताकि अधिक से अधिक मतदाता पहुंचकर वोटिंग कर सके। पिंक बूथ, आदर्श बूथ, युवा बूथ और दिव्यांग बूथ पर रेड कारपेट भी बिछाया जाएगा। इससे मतदान करने आने वाले मतदाताओं को ऐसा प्रतीत होगा कि वह किसी उत्सव में शामिल होने के लिए आए हैं। 

——–

रंगोली करेंगी मतदाताओं का स्वागत

पिंक बूथ, आदर्श बूथ, युवा बूथ और दिव्यांग बूथ पर जिला प्रशासन द्वारा रंगोली की भी व्यवस्था की जाएगी। रंगोली मतदान केंद्र में घुसते ही होगी। इसके अलावा इन मतदान केंद्रों पर आने वाली महिलाओं का भी फूलों से स्वागत किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि लोगों को यह पल यादागर रहे। वह मतदान करने के बाद जब अपने-अपने घर जाए तो जो लोग वोटिंग के लिए नहीं गए हैं, उन्हें जागरूक कर सके। इसके लिए सभी तैयारियों को किया गया है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page