fbpx
News

डा.सुमन राज्य स्तरीय एडूलीडर्स यूपी  2022 अवार्ड से लखनऊ में होंगी सम्मानित


-महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने जारी किया पत्र,2 सितम्बर को लखनऊ में मिलेगा सम्मान
-विद्यालय की 40 लाख की जमीन कब्जा मुक्त कराने के लिए हुआ चयन
हापुड़-
परिषदीय शिक्षकों के स्वप्रेरित ऊर्जावान,टेक्नोसेवी स्वत: स्फूर्त समूह एडूलीडर्स यूपी द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में 2 सितम्बर को लखनऊ के आडिटोरियम में आयोजित निपुण भारत शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार एवं एडूलीडर्स यूपी अवार्ड 2022 कार्यक्रम में जनपद से शिवा प्राथमिक पाठशाला की प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन अग्रवाल को राज्य स्तरीय एडूलीडर्स यूपी अवार्ड 2022 पुरस्कार से शिक्षा महानिदेशक व अन्य सम्मानित करेगें।
आपको बता दें,कि समग्र शिक्षा उत्तर प्रदेश के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के आयोजन को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने अनुमति देते हुए सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 150 शिक्षकों की सूची जारी कर दी है।
महानिदेशक ने एडूलीडर्स यूपी द्वारा समस्त 75 जनपदों से चिह्नित 150 शिक्षकों की सूची जारी की है।
जिसमें डॉ.सुमन अग्रवाल प्रधानाध्यापिका शिवा प्राथमिक पाठशाला,नगर क्षेत्र,हापुड़ को यह सम्मान बच्चों के साथ शिक्षा के क्षेत्र में किये गए नवाचारों,बच्चों के लर्निंग़ ऑउटकम,ड्रॉपआउट शून्य करने,नामांकन बढ़ाने,व विद्यालय की 40 लाख की जमीन 30 साल के कब्जे से कब्जा मुक्त कराने के लिए चयन हुआ है।

एडूलीडर्स यूपी के प्रभारी राष्ट्रपति पदक प्राप्त शिक्षक डॉ सर्वेष्ट मिश्र ने बताया कि प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत स्वप्रेरित, ऊर्जावान,टेक्नोसेवी शिक्षकों का एक स्वत:स्फूर्त समूह है। एडूलीडर्स यूपी शिक्षकों के व्यावसायिक क्षमता वृद्धि, उनके कार्यों को प्रोत्साहन, बच्चो के लर्निंग़ ऑउटकम को सुनिश्चित करने तथा हर वर्ष प्रदेश के सभी 75 जनपदों से 150 शिक्षको को एडूलीडर्स अवार्ड देने का कार्य करता है। यह समूह सभी 75 जनपदों में अपने व्हाट्सप समूहो, फेसबुक कुटुंब पेज, वेबसाइट के माध्यम से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व निपुण भारत मिशन की दक्षताओं को सुनिश्चित करने के लिए ऑन लाइन शैक्षणिक सामग्री निर्माण,निपुण भारत वर्कशीट, ज्ञान गंगा ब्लैकबोर्ड संदेश, संस्कार, बूझ भाई बूझ, बाल सवाल तथा शब्द संग्रह सन्देश प्रेषित करता है। शिक्षकों की क्षमता संवर्धन के लिए समय-समय पर ऑनलाइन वेबिनार, गोष्ठी व सरकार द्वारा समय समय पर संचालित राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय कार्यक्रमों में सहयोगी के रूप में प्रतिभाग करता है।

Show More

3 Comments

  1. Pingback: Infy

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page