fbpx
ATMS College of Education
HapurNewsUttar Pradesh

जुर्माने के पैसे जमा नहीं किये जाने पर 1650 उपभोक्ताओं के कटेंगें विद्युत कनेक्शन

पांच किलोवाट से अधिक क्षमता वाले 150 कनेक्शनधारकों की विजिलेंस टीम को सौंपी सूची

हापुड़। बिजली चोरी में पकड़े गए पांच किलोवाट से अधिक क्षमता वाले 150 और दो किलोवाट तक के 1500 उपभोक्ताओं ने जुर्माना जमा नहीं किया है। इन पर निगम का करोड़ों रुपये बकाया है, तीनों डिवीजन से ऐसे उपभोक्ताओं की सूची विजिलेंस को सौंपी गई है। विजिलेंस ने वसूली की तैयारी शुरू कर दी है, जो उपभोक्ता जुर्माने का पैसा जमा नहीं करेंगे उनकी सप्लाई काटने का निर्णय लिया गया है।

जिले में बिजली चोरी रोकने का अभियान चला हुआ है। डिवीजन की टीमों सहित विजिलेंस लगातार कार्यवाही कर रही है। पिछले छह महीनों में जितने उपभोक्ताओं पर चोरी की एफआईआर दर्ज हुई है, उसमें 150 उपभोक्ताओं ने जुर्माना जमा नहीं किया है, ये उपभोक्ता पांच किलोवाट से अधिक क्षमता वाले हैं।

मजे की बात यह है कि अभी भी बिना जुर्माना जमा किए ऐसे उपभोक्ता बिजली का प्रयोग कर रहे हैं। अब ऊर्जा निगम की ओर से ऐसे उपभोक्ताओं से वसूली की जिम्मेदारी विजिलेंस को सौंपी गई है। शुरूआत में विजिलेंस ऐसे उपभोक्ताओं से वसूली का प्रयास करेगी, जो उपभोक्ता जुर्माना का पैसा जमा नहीं करेंगे, उनकी सप्लाई काटने की भी तैयारी की जा रही है।

राजस्व वसूली को लगेंगे कैंप

राजस्व वसूली को लेकर अब ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने गांवों में कैंप लगाने शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में बिजली घरों पर बने बिल काउंटरों को रविवार में भी खुलवाया जा रहा है। तीनों ही डिवीजन में बकायेदारी बढ़ रही है, समय-समय पर होने वाली बैठकों में भी अधिकारियों को इस पर खूब लताड़ लग रही है।

पार्ट पेमेन्ट की भी सुविधा

बिलों में हजारों की बकायेदारी पर उपभोक्ताओं को पार्ट पेमेंट में बिल जमा करने की सुविधा भी दी जा रही है।
संबंधित अधिकारी बिल का 60 फीसदी पैसा भी जमा करा रहे हैं, ताकि राजस्व की वसूली बढ़ सके और उपभोक्ताओं पर भी ज्यादा जोर न पड़े।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page