fbpx
News

जिला पंचायत अध्यक्ष , विधायक,सीडीओ ने प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन अग्रवाल को राज्य व उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान से किया सम्मानित, अन्य शिक्षकों को भी किया सम्मानित ,विधालय की 40 लाख की जमीन 30 साल के अवैध कब्जे से काफी संघर्ष के बाद करवाई थी मुक्त

-शिक्षा के लिए बच्चों व अभिभावकों को कर रही है जागरूक

-अपनी एक माह की सैलरी व अन्य के सहयोग से स्कूल के विकास के लिए दो लाख रूपयें दिए भेंट

हापुड़। शिक्षक दिवस पर कलेक्ट्रेट में आयोजित शिक्षकों के सम्मान समारोह में सीडीओ व सदर विधायक ने संयुक्त रूप से शिवा प्राथमिक पाठशाला की प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन अग्रवाल को राज्यीय स्तर पुरस्कार व जनपद के उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान से सम्मानित कर बंधाईयां दी।

सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित
शिक्षक सम्मान में शिवा प्राथमिक पाठशाला की प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन अग्रवाल को सीडीओ प्रेरणा सिंह व सदर विधायक विजयपाल आढ़ती,जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर ने संयुक्त रूप से राज्य स्तरीय आईसीटी 2019-20 व जनपद के उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया। इसके अलावा माध्यमिक शिक्षा विभाग व बेसिक शिक्षा विभाग के 34 सेवानिवृत्त शिक्षकों,बेसिक शिक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 9 अध्यापक डॉ.सुमन अग्रवाल, राजकुमार, मोनिका राठी,मुकेश कुमार, शीतल सैनी,सहित अन्य एवम शैक्षिक सत्र में विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले 5 अध्यापकों डॉ.सुमन अग्रवाल,भावना शर्मा,अजय,सुमनलता,प्रियंका गुप्ता को प्रमाण पत्र व शॉल भेंट करते हुए सम्मानित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर ने कहा कि आज का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण है। शिक्षक राष्ट्र निर्माण का कार्य करते हैं, उनका दर्जा सर्वोच्च है।

विधायक हापुड ने शिक्षकों को पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ अपने कार्य को संपादित कर अपने स्कूल, कॉलेज व समाज को आगे ले जाने में अपनी भूमिका का निर्वहन किया जाए। मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह ने कहा कि आज का दिन पवित्र और आदरणीय है । आज हम जो कुछ है वह गुरु की वजह से ही है। किसी भी व्यक्ति के लिए सर्वप्रथम गुरु मां होती है।

इस मौकें पर जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर,भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश राणा,जिला महामंत्री पुनीत गोयल ,जिला विद्यालय निरीक्षक पीके उपाध्याय, बीएसए अर्चना गुप्ता,डीसी अमित शर्मा, एस आर जी सोहनवीर ,
एस आर जी अलका चौहान,सोहन वीर सिंह, ए आर पी विपिन चौहान,महेश कुमार
सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक ,छात्र छात्राएं तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

उल्लेखनीय हैं कि राज्यस्तरीय एडूलीडर्स यूपी 2022 अवार्ड के लिए चयनित शिवा प्राथमिक पाठशाला की प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन अग्रवाल शिक्षा के क्षेत्र में अभिभावकों को जागरूक करनें व बच्चों को नए नए अभिनव प्रयोगों के लिए प्रयासरत है।125 साल पुरानें जर्जर भवन व 40 साल पुरानें अवैध कब्जें को 30 साल बाद संघर्षों के बाद खाली करवानें में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

हापुड़ नगर क्षेत्र के शिवा प्राथमिक पाठशाला की प्रधानाध्यापिका डॉ.सुमन रानी अग्रवाल ने बच्चों के साथ शिक्षा के क्षेत्र में किये गए नवाचारों, बच्चो के लर्निंग़ ऑउटकम,ड्रॉपआउट शून्य करने,नामांकन बढ़ाने,व विधालय की 40 लाख की जमीन 30 साल के कब्जे से कब्जामुक्त कराने के लिए हापुड़ जनपद से राज्य स्तरीय एडूलीडर्स यूपी अवार्ड 2022 के लिए चयन किया गया है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page