जिलाधिकारी ने जाना कोरोना पोजेटिव मरीजों का हाल, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु की अपील

हापुड़। जिलाधिकारी अनुज सिंह जनपद हापुड़ के ग्राम टियाला में पहुंचकर ग्राम वासियों से की वार्ता। उन्होंने ग्राम में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर जाकर उनसे जानकारी प्राप्त की।
जिलाधिकारी कोरोना पॉजिटिव शंशरपाल पुत्र ओम प्रकाश के घर जाकर स्वास्थ्य की जानकारी तथा उनसे समय पर दवाई लेना तथा सावधानी बरतने हेतु सुझाव दिए। जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से जानकारी प्राप्त की कि ग्राम प्रधानों तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दवाई किट उपलब्ध कराई जा रही है। इस पर ग्राम वासियों ने उन्हें अवगत कराया कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर- घर जाकर लोगों से जानकारी प्राप्त की जा रही है साथ ही जिनको खांसी, बुखार जैसी समस्या है उनको तत्काल दवाई किट आशा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसी के साथ साथ ग्राम वासियों की कोरोना टेस्टिंग भी की जा रही है। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान को निर्देश दिए कि ग्रामों में निरंतर सैनिटाइजेशन होता रहना चाहिए। जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत में पहुंच कर वहां उपस्थित कर्मचारी की जानकारी ली। ग्राम पंचायत पर आशाए उपस्थित पाई गई तथा उनके द्वारा 12 घरों में दवाई किट भी उपलब्ध कराई गई।
जिलाधिकारी ने एक्शन जल निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि मेन रोड से गांव में आने वाली सड़क की इंटरलॉकिंग टाइल्स जोकि पाइप लाइन डालने के दौरान टूट गई है उसको दुरुस्त करने हेतु निर्देशित किया गया।
जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी भी ग्राम वासियों को कोविड-19 महामारी को लेकर कोई भी समस्या होती है तो वह जनपद के कंट्रोल रूम में अपनी समस्या बता सकता है साथ ही ग्रामों में लगे हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी अपनी समस्या की जानकारी दे सकते हैं।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी यावर अब्बास सहित आंगनबाड़ी व आशाए तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम उपस्थित रही।

Exit mobile version