fbpx
News

जनपद में हो रह है बड़े पैमाने पर
मिट्टी, गिट्टी व बालू का अवैध खनन,24 डम्फर सीज,मचा हड़कंप

हापुड़। खनन विभाग द्वारा अवैध खनन करने वालों पर की गई बड़ी कार्रवाई, दिनांक 17 मई, 2023 से 14 जून, 2023 तक सघन अभियान चलाकर 24 वाहनों को कराया सीज किया।

खनन विभाग ने 17 मई, 2023 से 14 जून, 2023 तक सघन अभियान चलाकर अवैध खनन करने वालो पर विभाग द्वारा जनपद हापुड़ के समस्त तहसीलों में चल रहे खनन की जांच की गई। जांच में मिट्टी, बालू व गिट्टी ले जाते हुये अलग-अलग क्षेत्रों से डम्फरों को पकड़कर उससे खनन के पेपर मांगे गए। जिस पर उसके द्वारा खनन का कोई पेपर नही दिखाया गया, पेपर ना दिखाने पर खनन अधिकारी द्वारा पकडें गये डम्फरों को सम्बन्धित खानों में सीज कराया गया। इसी क्रम में कार्यवाही करते हुए तहसील हापुड़ में भी चल रहे खनन को रोका गया तथा मिट्टी के कई डम्फरों को सम्बन्धित थानों में सीज कराया गया हैं। आगे की कार्यवाही खनन अधिनियम के तहत की जाएगी।

जिला खनन अधिकारी नीलू शर्मा नें बताया कि खनन विभाग द्वारा दिनांक 17 मई, 2023 से 14 जून, 2023 तक सघन अभियान चलाकर जनपद की समस्त तहसीलों से 24 डम्फरों को मिट्टी, गिट्टी व बालू का अवैध खनन करने पर सम्बन्धित थानों में सीज करा दिया गया। साथ ही उन्होंने बताया कि जनपद में कहीं पर भी अवैध खनन होता हुआ पाया गया तो इसी प्रकार की कठोरतम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह जानकारी नीलू शर्मा जिला खनन अधिकारी द्वारा दी गई है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page