fbpx
News

ग्रामीण परिवेश के बच्चों तक शिक्षा पहुंचानें का कार्य करें शिक्षक-बेसिक शिक्षा मंत्री,राज्यस्तरीय मिशन प्रेरणा व ई पाठशाला संगोष्ठी में हापुड़ की शिक्षिकाओं ने किया प्रतिभाग

हापुड़। यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा कि यूपी में प्रत्येक बच्चें को शिक्षित करना सरकार और शिक्षकों की जिम्मेदारी हैं। जिसे शिक्षक पूरा करें। शिक्षा से ही परिवार, समाज व देश का उत्थान होगा। शिक्षकों की बड़ी जिम्मेदारी हैं कि वे बच्चों को शिक्षित करें।
डा.द्विवेदी यहां लखनऊ में उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष श्री मति सुलोचना मौर्य के निर्देशन में आयोजित मिशन प्रेरणा व ई पाठशाला से संबंधित राज्य स्तरीय शैक्षिक संगोष्ठी को सम्बोधित कर रहे थें। उन्होंने कहा कि शिक्षक देश व समाज को दिशा देनें का कार्य करते हैं। यूपी में सबसे ज्यादा बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दिया जा रहा हैं। जिसे शिक्षकों को ही सार्थक करना हैं।
संघ की प्रदेशाध्यक्ष सुलोचना मोर्या ने कहा कि महिला शिक्षक हर चुनौतियों का सामना कर रही हैं। अध्यापन के अलावा हर सरकारी योजनाओं में लगी डयूटियों का भी वे पूरी जिम्मेदारी के साथ निर्वाहन करती हैं।उन्होंने महिलाओं को पीरियड लीव देनें,गर्भवती व दिव्यांगों की डयूटी ना लगानें सहित अन्य मांगों को रखा ।

जनपद हापुड़ की जिला अध्यक्ष जयश्री व महामंत्री डॉ सुमन रानी अग्रवाल के साथ जिला कार्यकारणी के पदाधिकारियों ने शैक्षिक संगोष्ठी में प्रतिभाग कर प्रदेश अध्यक्ष को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।
इस मौकें पर प्रतिभाग करने वाले पदाधिकारियों में संरक्षक गीतेश पांडे, मीडिया प्रभारी गुलशन रिफत नसीम, उपाध्यक्ष आशा , मोनिका प्रभा आर्य , लक्ष्मी रानी ब्लॉक धौलाना महामंत्री शानू खन्ना ब्लॉक उपाध्यक्ष मोनिका सिंघल उपस्थित रहे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page