fbpx
ATMS College of Education
News

कैप्टन विकास गुप्ता का वैश्य समाज व गुडविल सोसायटी ने किया भव्य स्वागत


हापुड़। उ०प्र० कृषि अनुसंधान कौन्सिल के चैयरमैन कैप्टन विकास गुप्ता का शुक्रवार को हापुड़ के समाज सेवी नरेन्द्र कुमार अग्रवाल के निवास पर आगमन हुआ,जहां कैप्टन विकास गुप्ता का वैश्य समाज व गुडविल सोसायटी ने भव्य स्वागत किया।

भरथना जिला इटावा उ0प्र0 में जन्मे तथा हापुड़ के एस०एस०वी० कालेज से इन्टरमिडिएट, लखनऊ से मैकेनिकल इन्जीनियरिंग की शिक्षा प्राप्त कर 1994 मे भारतीय सेना मे कमिशन्ड आफिसर बने। आपने " बोम्ब डिसपोजल एवं डिटैक्शन" कमान्डो एवं प्रधानमंत्री सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग में देश की सेवा कर सरकारी सेवाओ से 2007 मे त्याग पत्र देकर देश सेवा करने का प्रण लिया और आज उ०प्र० कृषि अनुसंधान कौन्सिल के चैयरमैन पद पर आसीन है।

कैप्टन गुप्ता के हापुड़ मे आगमन पर वैश्य समाज हापुड़, पिलखुवा व गाजियाबाद से अनेको गण्यमान्य व्यक्तियो ने उन पर पुष्प वर्षा व फुल मालाओ से भव्य स्वागत किया।

कैप्टन गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज सदैव देश भक्त रहा है और वैश्य समाज की संख्या पूरे प्रदेश में बहुत बडी है लेकिन पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण में बसे वैश्य संगठित नही है।
उन्होने कहा कि 25 जुलाई को लखनऊ में वैश्य समाज को एकत्रित करने की कार्यशाला पर विचार विमर्श करने और वैश्य संगठन को एकत्रित कर शक्ति प्रदान करने की रूप रेखा बनाने के लिये एक बैठक आयोजित की जा रही है। जनपद हापुड़ से भी कम से कम 5 प्रतिनिधियों को इस बैठक में आने का आव्हन उन्होंने किया।

अमन गुप्ता जी महामंत्री, हापुड़ व्यापार प्रतिनिधि मंडल को लखनऊ जाने वाले प्रतिनिधि मंडल का प्रभारी नियुक्त किया गया।इस अवसर पर संजीव अग्रवाल कृष्णा टिम्बर को अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन जनपद हापुड़ का सर्व सम्मति से अध्यक्ष भी चुना गया कैप्टन गुप्ता ने संजीव अग्रवाल को माला पहनाकर स्वागत किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेन्द्र कुमार अग्रवाल ने की तथा संयोजन विजेन्द्र कुमार लोहे वालो ने किया।

हापुड़ नगर के प्रमुख उद्योगपति चक्रवर्ती गर्ग, पंकज अग्रवाल अध्यक्ष – इन्टरनेशनल गुडविल सोसाइटी, एवं चेयरमैन एल0एन0स्कूल, ब्रजमोहन अग्रवाल एडवोकेट मंत्री – इन्टरनेशनल गुडविल सोसाइटी, हरीश अग्रवाल भाजपा नगर अध्यक्ष पिलखुवा , डी०सी० बंसल वैश्य सेवा संगठन गाजियाबाद, अरूण गुप्ता (अध्यक्ष) अ०भा०अग्र० सम्मेलन गाजियाबाद महानगर, सुनील बंसल अध्यक्ष पुरुषार्थ सेवा समिति गाजियाबाद, मुकुट लाल बंसल पूर्व प्रबन्धक स्टेट बैंक आफ इन्डिया, अभिनव सिंहल आदि गाजियाबाद, पिलखुवा व हापुड़ के अनेको वैश्य समाज के लोग उपस्थित थे।नरेन्द्र कुमार अग्रवाल ने सभी आगंतुको का इस सामाजिक कार्य के लिये आने के लिये धन्यवाद दिया और कैप्टन गुप्ता से अनुरोध किया कि जनपद हापुड़ के किसानो के जीवन उत्थान के लिये आप कृषि अनुसंधान विभाग की एक कार्यशाला हापुड मे आयोजित कराये ताकि इस क्षेत्र के किसानो के जीवन में परिवर्तन आये।

कैप्टन गुप्ता ने सरदार वल्लभ भाई पटेल विश्वविद्यालय मेरठ के वी०सी० डा० आर०के० मित्तल से फोन पर वार्ताकर यह कार्यशाला शीघ्र ही हापुड मे कराने का आश्वासन दिया।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page