fbpx
ATMS College of Education
News

उपेक्षा से आहत पूर्व विधायक गजराज सिंह अधिकारी के दफ्तर में जमीन पर बैठें,भेदभाव के लगाएं आरोप


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
हापुड़ के चार बार विधायक रहे गजराज सिंह महापुरुषों की उपेक्षा व भेदभाव से आहत होकर अधिशासी अधिकारी के कार्यालय पर जमीन पर बैठकर अपना आक्रोश व्यक्त किया।
मंगलवार को पूर्व विधायक गजराज सिंह हापुड़ नगरपालिका के ईओ एसके गौतम के दफ्तर में धरने पर बैठ गए। गजराज सिंह काफी देर तक दफ्तर में जमीन पर बैठे रहे। गजराज सिंह ने आरोप लगाया कि नगरपालिका महापुरुषों के साथ भेदभाव कर रही है। दरअसल 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ मनाई गई। इस मौके पर नगरपालिका ने शहर में लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं पर लाइट्स और साज-सज्जा की, लेकिन स्वर्ग आश्रम रोड स्थित पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी जी की प्रतिमा पर किसी भी तरह की सजावट नहीं की। इस पर पूर्व विधायक गजराज सिंह ने अपनी नाराजगी जाहिर की।
गजराज सिंह इससे पहले भी कई बार राजीव गांधी की मूर्ति के सौंदर्यीकरण की मांग उठा चुके हैं। स्वर्ग आश्रम पर स्थित राजीव गांधी जी की मूर्ति एक पार्क में है जहां पर बड़ी-बड़ी झाड़ियां उग आई हैं। जिसके चलते यहां सांप और अन्य जहरीले जानवरों की खतरा बना रहता है। गजराज सिंह ने कहा कि वो पहले भी कई बार इस पार्क और इसमें लगी मूर्ति के सौंदर्यीकरण के संबंध में नगरपालिका के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं। वर्तमान ईओ से भी वो कई बार इसके लिए गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब जब 9 अगस्त को भी राजीव गांधी जी की प्रतिमा की साज-सज्जा को नदरअंदाज किया गया तो उनका धैर्य जवाब दे गया। गजराज सिंह ने कहा कि अगर हापुड़ नगरपालिका जल्द से जल्द प्रतिमा स्थल और पार्क के सौंदर्यीकरण और साफ-सफाई की उचित व्वस्था नहीं करती और राष्ट्रीय पर्व पर मूर्ति की साज-सज्जा सुनिश्चित नहीं करती तो अगली बार पूरे नगर के कांग्रेसजन उनके दफ्तर में आकर धरने पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि चंद रोज बाद देश 75वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाएगा, इससे पहले ही प्रतिमा और पार्क का सौंदर्यीकरण हो जाना चाहिए और 15 अगस्त को प्रतिमा की साज-सज्जा और वहां लाइट्स लगनी चाहिए। इस मौके पर सभासद नरेश भाटी, शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, अमित कश्यप आदि कार्यकर्ता साथ में रहे।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page