fbpx
News

आईजी,डीएम ने किया दशहरा मेले गंगा स्थल का निरीक्षण,दिए निर्देश

हापुड़ । गंगा दशहरा मेले को लेकर आईजी ने गंगानगरी का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सीसीटीवी कैमरे से निगरानी करने के साथ ही हाईवे को जाम से पूरी तरह मुक्त रखने का निर्देश भी दिया।

ब्रजघाट गंगानगरी में चौदह जून को प्रारंभ होने वाले तीन दिवसीय गंगा दशहरा – मेले को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है। मेरठ जॉन के आईजी नचिकेत झा ने ब्रजघाट गंगानगरी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मेले में आने वाले गंगा भक्तों से जुड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही अन्य जरूरी सुविधाओं को भी बारीकी से परखा। आईजी ने मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की हरसंभव सुरक्षा के साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने गंगा किनारे से लेकर तीर्थनगरी के सार्वजनिक एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सीसी टीची कैमरों से हर निगरानी करते हुए संदिग्धों पर पैनी नजर रखने का निर्देश भी दिया। आईजी ने मेलावधि के दौरान दिल्ली लखनऊ नेशनल हाईवे को पूरी तरह जाममुक्त रखने के लिए रूट डायवर्जन प्लान का सख्ती से पालन करने की कड़ी हिदायत भी दी। उन्होंने धर्मशाला और आश्रम संचालकों को आईडी प्रूफ के बिना किसी का भी ठहराव न करने और संदिग्ध गतिविधियों से जुड़े लोगों की तत्काल पुलिस को सूचना करने का निर्देश भी दिया। एसपी अभिषेक वर्मा, एएसपी आरके अग्रवाल, सीओ आशुतोष शिवम, अतिरिक्त इंस्पेक्टर नरेश कुमार धीमान रहे।

गंगा घाट पर हो डबल बैरिकेडिंग : डीएम

डीएम ने गंगा दशहरा के अवसर पर गढ़ में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गंगा तट पर लगे सीसीटीवी कैमरे बंद न हों।

उन्होंने अधिशासी अधिकारी से गंगा तट पर डबल बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए। इसके अलावा पानी के स्तर की जानकारी के लिए संकेतक लगाने के भी निर्देश दिए। डीएम ने पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही निर्धारित मानक के अनुरूप ही पार्किंग शुल्क लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गंगा दशहरा पर गोताखोरों की पर्याप्त संख्या रखी जाए, जिससे किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। बैठक में एडीएम संदीप कुमार, एएसपी राजकुमार अग्रवाल आदि मौजूद थे।

11 वाहन पार्किंग तैयार होंगी

अधिक श्रद्धालुओं की पहुंचने की संभावना के कारण नौ अस्थाई वाहन पार्किंग और 2 स्थाई पार्किंग तैयार की जाएंगी। जिससे जाम मुक्त मेला बनाया जा सके। इसके अलावा छह बाइक मौजूद रहेंगी, जिन पर पुलिसकर्मी लगातार गश्त करेंगी।

आधा दर्जन से अधिक वाच टावर लगेंगे

सीओ ने बताया कि घाट पर उमडने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए आधा दर्जन से अधिक वाच टावर तैयार कराए जा रहे हैं। सभी पर दूरबीन के साथ पुलिस कर्मी निगरानी करेंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page