हापुड़ के कांग्रेसियों ने दिया राजभवन के बाहर धरना प्रदर्शन


हापुड़। जिला कांग्रेस कमेटी हापुड द्वारा लखनऊ स्थित राजभवन के बाहर प्रदर्शन किया।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के साथ राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल और प्रान्तीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी नेतृत्व में जिला कांग्रेस कमेटी हापुड के जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी के साथ सेकड़ो कार्यकर्ता महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर राजभवन का घेराव करने लखनऊ गए और राजभवन का घेराव करने के लिये निकले, कांग्रेस नेताओं की योजना राजभवन का घेराव कर केंद्र के खिलाफ विरोध जताना था। लेकिन रास्ते में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें पहली ही रोक लिया।
जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने बताया कि महंगाई, बेरोजगारी व सरकारी कंपनियों के निजीकरण सहित कई मुद्दों पर कांग्रेस ने राजभवन के घेराव का एलान किया है। जिसमे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ राजभवन के घेराव का एलान किया। आज देश मे महंगाई चरम पर हैं, सरकार को जनता की कोई चिंता नही है, सरकार अपने मित्रों की झोली भरने में लगी हुई है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से जनता की लड़ाई लड़ने का कार्य किया है और आगे भी जनमानस के मुद्दों पर जनता की लड़ाई लड़ती रहेगी।
प्रदेश सचिव डॉ. शोएब ने बताया कि राजधानी लखनऊ में कांग्रेस ने आज केंद्र सरकार के विरूद्ध जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व ने कांग्रेस नेताओं ने पार्टी दफ्तर से राजभवन की तरफ जाने के लिए जुलूस निकाला। कांग्रेस नेताओं का यह विरोध प्रदर्शन भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई, केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग जैसे मुद्दों पर हो रहा है। इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए प्रदेश भर से कार्यकर्ता कांग्रेस दफ्तर में जुटे हैं।
अनुसूचित विभाग के जिलाध्यक्ष नरेश भाटी ने बताया कि देश के सबसे बड़े LIC और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में किये गए घोटाले के विरुद्ध हापुड कांग्रेस कमेटी ने राजभवन के बाहर प्रदर्शन किया, और सरकार से मांग की कि जनता का पैसा अपने उद्योग पति मित्रो पर ना लूटाकर देश हित मे लगाए। अडानी समूह के खिलाफ सभी सबूत स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सिंगापुर ब्रांच में मौजूद है।इतना कुछ होने के बाद भी मोदी सरकार अडानी ग्रुप के खिलाफ जांच करने को तैयार नही है।
प्रदर्शन मे हापुड से सेकड़ो कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।
प्रदर्शन करने वालो में प्रदेश सचिव डॉक्टर शोएब, जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी, पीसीसी नरेश कुमार भाटी, पीसीसी सतीश शर्मा, प्रदेश सचिव कामेश रतन, सूर्यकांत, पंकज तेजानिया आदि रहे।

Exit mobile version