fbpx
News

स्वास्थ्य विभाग में मरीजों को नहीं मिल पा रही बेहतर सुविधाएं,शहर के एक नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक चिकित्सक अक्सर रहते हैं गैरहाजिर

  • रविवार को भी मुख्य चिकित्साधिकारी ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सक को पाया था अनुपस्थित
    हापुड़।
    स्वास्थ्य विभाग बेशक मरीजों को बेहतर सेवाएं देने का दम भरता हो, लेकिन जमीनी हकीकत पूरी तरह से अलग है। क्योंकि शहर की एक कालोनी में स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एक चिकित्सक अक्सर अपने समय से पहले ही गैरहाजिर हो रहे हैं। ऐसे में इस स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले मरीजों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। खास बात यह है कि रविवार को इस स्वास्थ्य केंद्र का मुख्य चिकित्साधिकारी ने निरीक्षण भी किया था और यहां तैनात चिकित्सक अनुपस्थित मिला था।
    प्रदेश सरकार के आदेश पर प्रत्येक रविवार को आयुष्मान मेले का आयोजन सभी सरकारी अस्पतालों में किया जाता है। नगर की मोती कालोनी में भी स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इस मेले का आयोजन किया गया था और यहां पर खुद मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर सुनील कुमार त्यागी ने निरीक्षण किया था। खास बात यह है कि निरीक्षण के दौरान यहां तैनात होने वाले एक चिकित्सक को अनुपस्थित पाया गया। इसके अलावा कई बार स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों द्वारा किए गए निरीक्षण में भी यह चिकित्सक अक्सर गैरहाजिर मिला है। लेकिन, अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे स्वास्थ्य विभाग पर सवालियां निशान खड़े हो रहे हैं। इस नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को चिकित्सक के नहीं मिलने के कारण बेहतर सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर सुनील कुमार त्यागी का कहना है कि रविवार को निरीक्षण में एक चिकित्सक अनुपस्थित मिला था। चिकित्सक से जवाब-तलब किया जा रहा है और यह भी जांच कराई जा रही समय से क्यों नहीं आ रहे। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं ही उपलब्ध कराना विभाग की प्राथमिकता है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page