fbpx
News

राष्ट्रीय कैडेट कोर देश के युवाओं को एकता और अनुशासन का पाठ पढ़ाती है-ऋषि कुमार शर्मा,हापुड़ की पूर्व कैडेट वर्षा सैनी सहित अन्य को प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित

हापुड़ /गाजियाबाद।

“ब्रिगेड ऑफ़ एक्स -कैडेट्स” संस्था द्वारा परसंदी देवी विद्यालय, लालकुआं में “राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) दिवस” मनाया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि त्रषि शर्मा और विशिष्ट अतिथि दिल्ली पुलिस के अधिकारी अरविन्द चौधरी, सुप्रसिद्ध कवि डॉ. सतीश वर्धन थे। विभिन्न राज्यों से आये 100 से ज़्यादा पूर्व कैडेट्स ने भाग लिया। कार्यक्रम में कैडेट्स ने गीत, संगीत, नृत्य, भाषण और नाटक के माध्यम से समारोह में समा बाँध दिया।

मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए हिंदी अकादमी दिल्ली के उपसचिव ऋषि कुमार शर्मा के कहा राष्ट्रीय कैडेट कोर देश के युवाओं को एकता और अनुशासन का पाठ पढ़ाती है जिसमे भाग लेने वाला युवाओं आदर्श नागरिक बनते हैं और देश के विकास में कंधे से कन्धा मिला का सहयोग करते हैं ।

श्री शर्मा ने NCC के इतिहास और योगदान पर प्रकाश डालते हुए “ब्रिगेड ऑफ़ एक्स -कैडेट्स” संस्था के इस आयोजन को देश सेवा की एक अनूठी पहल बताया।

कार्यक्रम बोलते हुए सुप्रसिद्ध कवि डॉ. सतीश वर्धन कविताओं के माध्यम से युवाओं का उत्साह बढ़ाया और माँ शीर्षक से कविता “जब जब देखो पड़ी जरूरत संकट विपदा धन की।
तब तब देखो बलि चढ़ी है माँ के कुंडल कंगन की।” ने सभी का मन मोह लिया।दिल्ली पुलिस के अधिकारी अरविन्द चौधरी के कहा के NCC के माध्यम से मुझे दिल्ली पुलिस में नियुक्ति मिली। आप अच्छा करते रहें सफलता ज़रूर मिलेगी।

कार्यक्रम के संयोजक “ब्रिगेड ऑफ़ एक्स -कैडेट्स” संस्था के संस्थापक पंकज पण्डित ने संस्था के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला और विभिन्न राज्यों के पदाधिकारियों को प्रमाणपत्र और प्रशस्ति पत्र दिए।इस अवसर पर रितेश कुमार भारत शर्मा बादल चौधरी केशव शर्मा गजेंद्र सिंह हिमांशु कुमार रोहन सिंह अभिजीत चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Show More

3 Comments

  1. Pingback: 방콕 마사지
  2. Pingback: visit website
  3. Pingback: Ikea

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page