fbpx
News

धौलाना में अरबों की सरकारी जमीन की बंदर बांट का आरोप,पूर्व भाजपा सांसद ने लगाएं अधिकारियों पर गंभीर आरोप,मुख्यमंत्री से की एसआईटी जांच की मांग

हापुड़। हापुड़ गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के चार बार के भाजपा सांसद रहे लोकसभा आवास समिति के सभापति रहे वरिष्ठ भाजपा नेता प्रो. रमेश चंद तोमर ने हापुड़ जिला प्रशासन पर धौलाना तहसील क्षेत्र में अरबों की जमीनों के बंदरबांट का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से स्वंय मिलकर शिकायत करते हुए एस एसआईटी से जांच कराने की करी मांग ।

हापुड़ के रेलवे रोड स्थित,सिटी प्लाजा में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व सांसद प्रोफेसर रमेश चंद तोमर ने जिला प्रशासन सहित अन्य अधिकारियों पर नौ बिन्दुओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हापुड़ जिला प्रशासन ने धौलाना तहसील क्षेत्र में सरकारी जमीनों जैसे एल०एम०सी०,पर एवम् चारागाह की जमीन पर फर्जी पटटो पर भूमाफियाओं द्वारा प्रशासन की शह से सरकार को अरबों रुपये का चुना लगाया जा रहा है।
नौ बिन्दुओं पर दिए पत्र में पूर्व सांसद प्रो.तोमर ने कहा कि Lord Krishna Engineering College में 90 बीधे के फर्जी पट्टे है। यह जमीन छिजारसी की है। इनमें दो पट्टे 30-30 बीघा के गालंद निवासियों के तथा एक पट्टा 30 बीघे का खरेड़ा निवासी जिला गाजियाबाद के नाम है जो नियम विरुद्ध है। इसकी कोई भी पत्रावली तहसील में नहीं है। अरबों रुपयों का घोटाला है। खसरा सं0-635 व 681 राजस्व व अभिलेखों में सी0एच0-41 व 453 पर उषर दर्ज है। इस जमीन को एच पी डी ए से दो साल पहले एक अधिकारी की मदद से माह योजना 2031 में Institutional से Industries में बदलवा लिया है, जिससे सरकार को करोड़ो रूपयों की राजस्व की हानि हुई है।

धौलाना ग्राम सभा के खसरा नं0-252घ, 40 बीघा एस०एम०सी० की जमीन पर फर्जी पट्टे कराकर जिसकी किमत भी 1 अरब से अधिक होगी। प्रशासन के सहायोग से भूमाफियाओं द्वारा बेच दी, जिस पर बाउंड्री कराकर उसे घेरा जा रहा है। इसी में खसरा नं0-248 तथा 319 मिलजुला फैक्ट्री के अन्दर है जो फर्जी पट्टे है इसकी कोई पत्रावली तहसील में नहीं है। एस०डी०एम० धौलाना से पहले शिकायत की उसके उपरान्त कोई कार्यवाही नहीं की गई। सब साठगांठ से काम चल रहा है. जांच जरूरी है।

उन्होंने कहा कि ग्राम भोवापुर खसरा नं0-387 मिलजुला रकबा 0.96936 हेक्टर राजस्व अभिलेखों में उषर भूमि दर्ज है जो कि सार्वजनिक उपयोग की भूमि है, उस पर भूमाफिया बृज किशोर गोयल एवम् पंकज गोयल ने कुछ राजनीतिक लोगों की सांठगांठ से डेढ़ सौ बीघा जमीन पर औद्योगिक प्लॉट बिना मानचित्र पास कराए बेचे जा रहे हैं राजस्व के अधिकारी तथा भूमाफिया द्वारा सरकार को करोड़ों रूपयों का चूना लगाया जा रहा है। धौलाना के खिचरा ग्राम में खसरा नं0-649 जो लगभग 100 बीधे से अधिक एल०एम०सी० का है, उसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर 16.09.2022 को की गई थी। अधिकारियों ने लीपा पोती कर ली है व कब्जा वालों से मिलकर करोड़ो रूपयो का घोटाला किया है। उस जमीन पर अवैध रूप से अय्युब इंटर कालेज व सेकड़ों दुकानें व मकान बने है। इस जमीन की किमत अरबों रूपयों में है। यह एक बड़ा घोटाला राजस्व अधिकारी व भूमाफियाओं के सहयोग से चल रहा है।

उन्होंने बताया कि ग्राम हिण्डालपुर खसरा सं0- 1. रकबा 1.236 है० है राजस्व अभिलेखों में ग्राम सभा की उषर भूमि दर्ज है उस पर भूमाफियाओं किस्म के लोग पंकज गोयल व बृज किशोर गोयल व राजनैतिक तथा अधिकारियों के सहायोग से प्लाट काटकर बेचे जा रहे है। इसे औद्योगिक प्लाटों में बेचा जा रहा है। आनन्दा फैक्ट्री में चकरौड़ की जमीन घेर ली है। जिसकी जांच कराई गई, सही निकली। फाईल तहसीलदार दबाये बैठा है। दो माह से कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

ग्राम खेडा में एल०एम०सी० की भूमि जो लगभग 100 बीघा है, उसमें नियम विरूद्ध पट्टे बाहर के लोगों को किये गये है ।

आरिफ पुत्र इलियास, ग्राम सिकैडा, थाना-पिलखुवा, जिला-हापुड़ खाद्य के गडढे में अवैध मकान 2015 में बना लिया था। उस समय के धौलाना के तहसीलदार ने 3,90,000/- का जुर्माना किया था तथा उस मकान को ध्वस्त करने का आदेश दिया है। उसके खिलाफ आरिफ ने ए०डी०एम० हापुड़ के यहा अपील की थी उन्होंने अतिक्रमण को सही पाया और अपील खारिज कर दी और तहसीलदार के निर्णय को सही ठहराया। सन् 2015 से सन् 2022 आ गया है, ए०डी०एम० तहसीदार धौलाना ने कोई रिकवरी नहीं की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों और भूमाफियाओं की सांठ-गांठ से अरबों रूपयों की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हो,रहा है। अत: S.S.I.T. की जांच की मांग की हैं। पत्रकार वार्ता में भाजपा नेता प्रवीण सेठी अनिल गुप्ता उर्फ टीटू चमन सिंह तोमर युधिष्ठिर आदि उपस्थित थे

Show More

One Comment

  1. Pingback: fortigate-40f

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page