द्वितीय जूनियर और सब जूनियर यूपी स्टेट पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप – 2024 का हापुड़ के जेएमएस कालेज में हुआ शुभारंभ

हापुड़ । जेएमएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में हापुड़ पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन  को उत्तर प्रदेश पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में द्वितीय जूनियर और सब जूनियर यूपी स्टेट पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप – 2024 का उद्धघाटन  जे. ऍम .एस. ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन हापुड़ के  मैनेजिंग डायरेक्टर व् हापुड़ पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ० आयुष सिंघल,हापुड़ पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष व् जे. ऍम .एस. ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन हापुड़ के सचिव डॉ० रोहन सिंघल, उत्तर प्रदेश पैरा स्पोर्ट्स असोसिएशन के अध्यक्ष कवींद्र चौधरी, उत्तर प्रदेश पैरा स्पोर्ट्स असोसिएशन के महासचिव डॉ० विपिन गुप्ता, हापुड़ पैरा स्पोर्ट्स असोसिएशन के महासचिव अमित नागर, हापुड़ पैरा स्पोर्ट्स असोसिएशन के संरक्षक कपिल त्यागी आदि ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए किया।


यह जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष-कवींद्र चौधरी ने बताया कि द्वितीय जूनियर और सब जूनियर यूपी स्टेट पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप – 2024 के इवेंटस का आयोजन जेएमएस ग्रुप के ग्राउंड में 24 फरवरी 2024 को प्रारम्भ किया गया साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यूपी में अभी तक 30+ एसोसिएशन जिला स्तर पर बनी हुई हैं तथा सभी एसोसिएशन अपने-अपने जिलों से पैरा स्पोर्ट्स के छात्र छात्राओं को लेकर आज दिनांक 24 फरवरी को हापुड़ में आयोजित एथलेटिक्स चैंपियनशिप – 2024 में प्रतिभाग करने के लिए उपस्थित हुए।
यूपी पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ.विपिन गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जूनियर और सब जूनियर दोनों की एथलेटिक प्रतियोगिता जेएमएस ग्रुप में आयोजित की गयी हैं जिसमें पैरा स्पोर्ट्स के बॉयज और गर्ल्स ने प्रतिभाग किया , जिनकी आयु सीमा 14/03/2005 से 13/01/2010 तक प्रतिभाग करने के लिए निर्धारित की गयी हैं( अंडर-17 एवं अंडर-19)
प्रतियोगिता में सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश से 70 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमे से छात्र छात्राओं राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए चयनित hoge। मेरठ से विष्णु अंडर-17 (100 मी०) दौड़ में प्रथम रहा, मेरठ से रिया सिंह अंडर-19(शॉट पुट) में प्रथम रही, शामली से राधिका अंडर-17(100 मी० व् 200 मी०) दौड़ में प्रथम रही। जी० बी० नगर से करन कुमार अंडर-17 जेवलिन में प्रथम रहा, यश अंडर-17 200 मी० की दौड़ में प्रथम रहा। मेरठ से वैषणवी बंसल अंडर-17 शॉट पुट में प्रथम रही, मेरठ से रिया सिंह अंडर-19 जेवलिन में प्रथम रहा, शामली से अबुजर अंडर-17 100 मी० की दौड़ में प्रथम रहा, शामली से रोहन कुमार अंडर-17 लॉन्ग जम्प में प्रथम रहा, कनौज से उपेंद्र कुमार अंडर-17 100 मी० की दौड़ में प्रथम रहा, गाज़ीपुर से अमित यादव अंडर-17 1500 मी० में प्रथम रहा, बागपत से विपिन राजपूत अंडर-17 100 मी० की दौड़ में प्रथम रहा, मुजफ्फर नगर से सुहेल अंडर-17 200 मी० दौड़ में प्रथम रहा, शामली से आफरीन अंडर-17 शॉट पुट में प्रथम रही, गाजियाबाद से यश अंडर-17 800 मी० दौड़ में प्रथम रहा, सहारनपुर से अविनाश कुमार अंडर-19 जेवलिन में प्रथम रहा। हापुड़ से अंश यादव अंडर-17 शॉट पुट में प्रथम रहा, शामली से पारुल अंडर-17 100 मी० दौड़ में प्रथम रहा, शामली से नेहा अंडर-17 100 मी० दौड़ में प्रथम रही।


प्रतियोगिता के समापन समारोह में हापुड पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष व् जेएमएस ग्रुप के प्रबंध निदेशक डॉ० आयुष सिंघल ने बताया कि जो छात्र छात्राये एथलेटिक्स चैंपियनशिप – 2024 में चयनित हुए हैं ये छात्र छात्राये सीधे राष्ट्रीय स्तर पर खेलने दिनांक 11-13 मार्च को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम दिल्ली में जायेंगे, डॉ० सिंघल ने जानकारी दी कि हापुड जनपद में यह प्रथम कार्यक्रम आयोजित हुआ है जो कि हापुड जनपद के लिए बड़े ही गर्व का विषय है जिससे हापुड़ जनपद के छात्र छात्राओ को विशेष लाभ होगा।


जेएमएस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के सचिव व् हापुड पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ० रोहन सिंघल ने बताया कि इस प्रतियोगिता को जेएमएस ग्रुप ने स्पॉन्सर किया है तथा इसकी पूर्ण तैयारी के लिए संसथान ने अपना शत प्रतिशत योगदान दिया हैं।

Exit mobile version