fbpx
News

जनपद में 137 औद्योगिक इकाइयां होगी स्थापित , 44 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार ,सबली में इंडस्ट्रीयल प्लेज पार्क का होगा निर्माण

जनपद में 137 औद्योगिक इकाइयां होगी स्थापित , 44 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार ,
सबली में इंडस्ट्रीयल प्लेज पार्क का होगा निर्माण

हापुड़।
जनपद में 137 नई औद्योगिक ईकाइयां स्थापित होगी, इन औद्योगिक इकाइयों के स्थापित होने से करीब 44 हजार 233 लोगों का रोजगार निकलेगा।

जनपद में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में 553 निवेशकों के 32 हजार करोड़ के प्रस्ताव सौंपे थे। इन प्रस्तावों में 11 हजार 268 करोड़ के प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए काम किया जा रहा है। इस निवेश से जनपद में 137 औद्योगिक इकाइयां स्थापित होगी। इसमें फूड, मैन्यूफैक्चरिंग, डेयरी डवलपमेंट, हैंडलूम व टेक्सटाइल समेत 27 सेक्टरों में निवेश किया जाएगा। कुछ औद्योगिक इकाइयां 6 से 7 महीने में शुरू हो जाएगी, जिसके स्थापित होने से रोजगार के अवसर बढ़ेगे।

इसमें कई महत्वपूर्ण निवेश है, जहां हजारों की संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। सरवॉकॉन कंपनी ने 450 करोड़ निवेश के एमओयू साइन किए है, इसमें 221 करोड़ का निवेश हापुड़ और 225 करोड़ का निवेश ग्रेटर नोएडा के जेवर में किया जाएगा।

प्रदेश का पांचवा व मेरठ मंडल का पहला इंडस्ट्रीयल प्लेज पार्क हापुड़ के गांव सबली में बनाया जाएगा। 12.5 एकड़ भूमि में प्लेज पार्क विकसित कराया जाएगा, जिसमें 35 फैक्ट्रियों को प्लॉट बनाए जाएंगे। इन फैक्ट्रियों के स्थापित होने से यहां करीब पांच हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page