fbpx
News

शनिवार से भारी वाहनों के लिए होगा रूट डायवर्जन

हापुड़ ‌ । गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के दौताई में शनिवार से मध्य गंग नहर पर बना जर्जर पुल की मरम्मत के लिए शनिवार से दस से 15 दिन के लिए रूट डायवर्जन किया जायेगा।

जानकारी के अनुसार गढ़ के दौताई में मेरठ और गढ़ क्षेत्र को आपस में जोड़नें वाला40 साल पुराना पुल जर्जर हो चुका हैं।

गुरुवार को एनएचारआई के पीडी मुरादाबाद अनुज कुमार जैन, एसडीएम साक्षी शर्मा, सिंचाई
विभाग के एसडीओ बाबूराम सिंह और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुल का निरीक्षण करने के बाद एनएचएआई के अधिकारियों ने कहा कि मरम्मत कार्य के लिए लगभग 15 दिन का समय लगेगा। ऐसे में रूट डायवर्जन की आवश्यकता है। साथ ही नहर के पानी को भी रोका जाए।

इस प्रकार रहेगा रूट डायवर्जन

पुल की मरम्मत के दौरान सभी बड़े वाहनों का संचालन बंद कर दिया जाएगा। भारी वाहन वाहन मेरठ से हापुड़ होकर निकलेंगे। जबकि, हल्के वाहनों का संचालन जारी रहेगा। नहर के पास बनी पटरी से इन बाहनों को निकाला जाएगा। जो आगे चलकर शाहपुर वाले रोड पर मिलेगा। इसके अलाबा स्थानीय स्थिति को देखते हुए वाहनों को सिंभावली नहर की पटरी से भी निकाला जा सकता है। कुल मिलाकर मेरठ-गढ़ मार्ग पर चलने बाले बाहनों को कुछ दिन दिक्कत उठानी पड़ सकती है।

इन क्षेत्रों को आपस में जोड़ता है पुल

गढ़ मेरठ संपर्क मार्ग के अलावा यह गांव दौताई, पोपाई, माणकचौक, हिरणपुरा, लोदीपुर सोभन, लोदीपुर छपका, नानपुर, खिलवाई, जनूपुरा समेत एक दर्जन से अधिक गांवों को किठौर, शाहजहांपुर मेरठ को आपस में जोड़ता है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page